RRB GROUP D NTPC EXAM DATE कौन पहले होगा पूरी जानकारी

इस वर्ष रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी में लगभग 1 लाख पदों पर और एनटीपीसी में लगभग 30000 पदों पर भर्ती निकाला था। जिसका फॉर्म सबमिशन हो चुका है लेकिन अभी तक कोई निश्चित परीक्षा तिथि नहीं आई है। ऐसे में परीक्षार्थियों के मन में तरह तरह के प्रश्न उठ रहे हैं कि परीक्षा कब होगी? पहले कौन परीछा होगी GROUP D या NTPC? और कब तक होगी?

इन सभी सवालों का जवाब हम आज जानने वाले हैं, तो जैसा कि रेलवे भर्ती बोर्ड हमेशा से करता रहा है की जिस पोस्ट के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी करता है उसकी परीक्षा पहले लेता है। आपको पता होगा कि कुछ दिन पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी या कहे Level-1 Post के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी किया था। उसमें से कुछ अभ्यर्थियों के फार्म रिजेक्ट हो गए थे और उनकी समस्या दर्ज कराने के लिए रेलवे ने एक पोर्टल जारी किया था इसमें परीक्षार्थियों ने अपनी अपनी समस्या दर्ज कराई है अब फाइनल स्टेटस परीक्षार्थियों के ईमेल और मैसेज पर भेज दिया जाएगा।

इस हिसाब से देखा जाए तो पहले ग्रुप डी की परीक्षा होने के हंड्रेड परसेंट चांस हैं लेकिन अभी तक परीक्षा तिथि घोषित नहीं हुई है। इस हिसाब से अभी परीक्षा होने में लगभग 15 से 20 दिन तो जरूर लग जायेगा और रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा समाप्त होने के बाद ही एनटीपीसी की परीक्षा लेगा तो एनटीपीसी परीक्षा की तिथि लगभग 1 से 2 महीने बाद ही आएगी।

अगर आप रेलवे परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अभी भी आपके पास पर्याप्त समय हैं की आप अपने पूरे सिलेबस को एक बार दोहरा डालें और अगर अभी तक सिलेबस पूर्ण नहीं किया है तो उसे जल्द से जल्द पूर्ण कर लें।

You Should Know  19 January 2021 RRB NTPC EXAM ANALYSIS 19 jan NTPC Paper Analysis Shift 1st & 2nd GS

यही वह महत्वपूर्ण समय है जो आपके आने वाले भविष्य का निर्माणय करेगा तो अपने तन मन से इस परीक्षा की तैयारी में लग जाएं, आप जरुर सफल होंगे। अगर परीक्षा या तैयारी संबंधित कोई प्रॉब्लम आ रही है तो तुरंत संपर्क करें।

Railwaywale Always With You!

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *